Sat. Sep 21st, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

सेवा, संस्कार, सद्व्यवहार को समर्पित भईया जी का दाल भात परिवार शिविर बना माघ मेला का प्रमुख आकर्षण का केंद्र

— शिविर के प्रति आम दर्शनार्थियों की बढ़ी श्रद्धा।

संगम, माघ मेला, प्रयागराज। भूखी मानवता को समर्पित भईया जी का दाल भात परिवार शिविर अपने सेवा, संस्कार, सद्व्यवहार तथा नियमित निःशुल्क भोजन प्रसाद वितरण के कारण इस वर्ष तीर्थराज प्रयागराज के माघ मेला में श्रद्धालुओं के आस्था का केंद्र बना हुआ है।
जानकारी के अनुसार प्रयागराज में चल रहे माघ मेला के दौरान काली मार्ग पर कोतवाली के सामने व पांटून पुल नंबर 3 के पहले संगम मार्ग पर नंबर 1 स्थान पर भईया जी का दाल भात परिवार के भव्य शिविर में मां काली की दिव्य आरती व अन्य धार्मिक अनुष्ठान के साथ श्रद्धालुओं के लिए नियमित रूप से निःशुल्क भोजन प्रसाद वितरण की व्यवस्था है। यहां के स्वयंसेवकों द्वारा पंडित गुड्डू मिश्र के संरक्षण में बड़े ही सेवा भाव के साथ आगंतुकों को बड़े ही प्रेम से भोजन प्रसाद उपलब्ध कराया जाता है। यहां के स्वयंसेवकों के सेवा, संस्कार, सद्व्यहार व उनके भूखी मानवता के प्रति सेवा समर्पण की भावना से आम जनमानस में भईया जी का दाल भात परिवार एक विशेष आस्था का परिवार बन चुका है।
बता दें कि भईया जी का दाल भात परिवार विगत 6 वर्षों से तीर्थराज प्रयागराज में मां गंगा यमुना सरस्वती के पावन त्रिवेणी तट पर बंधवा वाले बड़े लेटे हनुमान जी के मंदिर के सामने शाम को 5:00 बजे से जरूरतमंदों में निःशुल्क भोजन प्रसाद वितरित करता है तथा माघ मेला के दौरान भईया जी का दाल भात परिवार शिविर पर सभी जरूरतमंदों को बड़े ही प्रेम भाव से निःशुल्क भोजन प्रसाद उपलब्ध कराया जाता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *