Fri. Sep 20th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

ग्राम चौपालों में ग्रामीणों के शिकायतों का किया गया समाधान

अहमद रजा खान जोनल ब्यूरो चीफ देवीपाटन मंडल इंडिया शान टाइम्स न्यूज

गोंडा जनपद मुख्यालय के दूर दराज गांवों में रहने वाली जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिये गोण्डा की डीएम नेहा शर्मा द्वारा निरन्तर चलाए जा रहे जन चौपाल कार्यक्रम के तहत मंगलवार को उन्होंने परसपुर ब्लाक की छ: ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर गांव में हो रहे विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को जाना। डीएम ने गांव में विकास कार्यों का सत्यापन भी कराया तथा जहां खामियां मिली, उन्हें तुरंत दुरूस्त कराए जाने के निर्देश दिए। चौपाल के दौरान सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे। ग्रामीणों ने डीएम के समक्ष विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याएं रखी जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया तथा समस्या का निस्तारण करने के कड़े निर्देश दिए। डीएम की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत बलमत्थर, परसपुर, चरौंहा, डेहरास, पुरैना तथा कटैला में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। इन सभी चौपालों में ग्राम वासियों द्वारा राशन वितरण, आवास, किसान सम्मान निधि, राजस्व, पेंशन, विद्युत, राजस्व मामले आदि से संबंधित समस्या को रखा गया।
जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, यदि किसी कर्मचारी या किसी अधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं के समाधान में जरा सी भी लापरवाही बरती गई तो लापरवाह कर्मचारी अथवा अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
ग्राम पंचायत चरौंहा में ग्राम चौपाल के दौरान समस्त ग्रामीणों ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत के मजरा राम नेवल तिवारी पुरवा में वर्ष- 2021 में तेज आंधी व पानी आने के कारण विद्युत पोल टूट गया था जिससे उक्त गांव की विद्युत सप्लाई पूरी तरह से बंद हो गई थी, बार-बार ग्रामीणों के द्वारा शिकायत करने के बाद भी विद्युत पोल विभाग द्वारा सही नहीं किया गया, जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारी को तत्काल विद्युत सप्लाई सही करने के निर्देश दिए हैं।इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा, उपजिलाधिकारी करनैलगंज भारत भार्गव, नायब तहसीलदार परसपुर जय शंकर सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे, परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्र शेखर, डीएसओ कृष्ण गोपाल पाण्डेय, एक्सईएएन निमार्ण खंड 2 वीके त्रिपाठी, ए ई रामनिवास, खंडविकास अधिकारी परसपुर, एसओ परसपुर, सीएचसी अधीक्षक परसपुर, सभी ग्रामों के राजस्व निरीक्षक, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव, सहित सभी संबंधित विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *