Sun. Sep 29th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

आगामी त्योहारों को लेकर प्रशासन अलर्ट, डीएम व एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक

राम नरेश गुप्ता

गोण्डा । जिले में आगामी आयोजित होने वाले त्योहारों को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। जहां लोग त्योहार को लेकर उत्साहित हैं और खरीददारी में जुटे हुए हैं। वहीं पुलिस और प्रशासन ने भी कमर कस ली है। इसी के तहत त्योहार पर शांति व्यवस्था व आपसी सौहार्द बनाए रखने के उद्देश्य से सोमवार को जिला पंचायत सभागार में पीस कमेटी की मीटिंग की गई। ये मीटिंग जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। मीटिंग में अपर पुलिस अधीक्षक, सभी थानाध्यक्ष व सीओ, समस्त एसडीएम, धर्मगुरू और संभ्रांत नागरिक मौजूद रहे।

पुलिस अधिकारियों ने की लोगों से अपील

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मीटिंग में मौजूद धर्मगुरुओं और संभ्रांत नागरिकों के साथ संवाद करते हुए उन्हें आगामी त्योहारों को शांति पूर्वक मनाने और किसी भी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचाने के बारे में समझाया गया। पुलिस अधिकारियों द्वारा बताया गया कि यदि कोई भी व्यक्ति धार्मिक भावनाएं भड़काने या दुष्प्रचार करने का प्रयास करेगा, तो उसके विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। सभी लोगों से अपील करते हुए उन्हें समझाया गया कि वह किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। साथ ही किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें। जिससे शांति व्यवस्था बनी रहे और सभी लोग त्योहार को शांति पूर्व ढंग से मना सके।
इसके अलावा उन्होंने कहा कि युवा या अन्य कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर इस प्रकार की पोस्ट ना करें जिससे कि आपसी माहौल बिगड़े।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० रश्मि वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकार, समस्त थानाध्यक्ष सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *