Thu. Sep 19th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में संपन्न हुई अधिकारियों की आवश्यक बैठक, डीएम ने सभी अधिकारियों को किया निर्देशित ब्यूरो बांदा

बांदा जनपद में सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट दुर्गा शक्ति नागपाल की अध्यक्षता में कलेक्टे्ट के महर्षि बामदेव सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में लगाये गये एसएसटी एवं एफएसटी टीम के तथा इनकमटैक्स, जीएसटी, पुलिस, आबकारी व अन्य विभागों के नोडल अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने एफएसटी टीम के अधिकारियों को निर्देश दियेे कि वह अपने क्षेत्र में आपसी समन्वय करते हुए निरन्तर भ्रमणशील रहकर अपने कार्यों को प्रभावी रूप से करें। उन्होंने निर्देश दिये कि एफएसटी टीमें सभी गाडियों की सघनता से चेकिंग करते समय वीडियोग्राफी अवश्य करायी जाए और अवैध सामग्री व नगदी मिलने पर उसे सीज करने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि रात की टीमें विशेष रूप से निगरानी रखें तथा सतर्कता व सुरक्षा का भी ध्यान रखते हुए कार्य करें। उन्होेंने अवैध शराब के वितरण व आमद की भी सघनता से चेकिंग कराये जाने के निर्देश दिये। चेकिंग के समय पुलिस अधकारी अवश्य साथ रहेंगे। एसएसटी टीमें चिन्हित बैरियर्स पर सघनता से चेकिंग करें और अधिक सक्रियता बरतें। उन्होंने सभी छोटे-बडे वाहनों सहित सघनता से चेकिंग किये जाने के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, अधिक भीड वाले स्थानों व संदिग्ध वाहनों की सम्पूर्ण रूप से चेकिंग किये जाने के निर्देश दिये। बैैठक में बताया गया कि प्रत्येक विधानसभा में टीमें लगायी गयी हैं तथा 36 टीमें संचालित की गयी हैं। बैैठक में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि एसएसटी व एफएसटी टीम की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस सतर्क रहकर मौके पर पहुंचे और आवश्यकतानुसार उनकी मदद की जाए। उन्होंने निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए दोनो टीमों के अधिकारियों को अधिक सक्रियता के साथ कार्यों में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये। मुख्य कोषाधिकारी ने निर्देश दिये कि एफएसटी व एसएसटी टीमें प्रतिदिन किये जाने वाली कार्यवाही की सूचना सहायक व्यय पर्यवेक्षक को आवश्यक रूप से उपलब्ध करायेंगे।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वि0एवं रा0 राजेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा, मुख्य कोषाधिकारी विनोद कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस एवं एफएसटी एवं एसएसटी के अधिकारीगण, आबकारी अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *