Thu. Sep 19th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

डिवाइन पब्लिक स्कूल में मनाया गया “विद्यालय का स्थापना दिवस” हर क्लास के टॉपर बच्चों को दिया गया गोल्ड मेडल

डिवाइन पब्लिक स्कूल में मनाया गया “विद्यालय का स्थापना दिवस” क्लास में प्रथम स्थान लाने वाले बच्चे हुए सम्मानित

रिपोर्ट – करीम खान सह संपादक इंडिया शान टाइम्स न्यूज

बलरामपुर। जिले में संचालित डिवाइन पब्लिक स्कूल में आज विद्यालय का स्थापना दिवस मनाया गया। आज के दिन साल 2017
में विद्यालय की नीव रखी गई थी। इसी के उपलक्ष्य में आज प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एलकेजी से लेकर कक्षा 8 तक के उन बच्चों जिन्होंने अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया था उन्हें विद्यालय के प्रबंधक वा मुख्य वा विशिष्ठ अतिथि द्वारा गोल्ड मेडल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर मौजूद एमoएलoकेoपीoजी कालेज प्राचार्य जेपी पाण्डेय व जिला विद्यालय निरीक्षक राम गोविंद ने शिरकत की।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण वा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय में मौजूद अतिथियों द्वारा अपनी कक्षा में प्रथम स्थान लाने वाले बच्चों को स्मृति चिन्ह और गोल्ड मेडल और गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

इस कड़ी में कक्षा नर्सरी के सेक्शन ए में मोइनुद्दीन, सेक्शन बी में अभिप्राय ठठेरा, सेक्शन सी में पायल वाल्मीकि, अन्वी चौधरी को सम्मानित किया गया, वहीं कक्षा एलकेजी के सेक्शन ए में समायरा, सेक्शन बी में गुलाम मैनुद्दीन, सेक्शन सी में शनायकर व सेक्शन डी में अंश मोदनवाल को सम्मानित किया गया, वहीं यूकेजी की बात करें तो यहां सेक्शन ए से इच्छा श्रीवास्तव, सेक्शन बी से सूर्यांश सिंह, सेक्शन सी में आदित्य तिवारी को सम्मानित किया गया, वहीं कक्षा एक के सेक्शन ए से प्रज्ञान गुप्ता, सेक्शन बी से अरना मिश्रा, सेक्शन सी से अनुष्का सिंह को सम्मानित किया गया। कक्षा 2 के सेक्शन ए से अग्रिम श्रीवास्तव, सेक्शन बी से संकल्प त्रिपाठी व सेक्शन सी से सिद्धांत पांडे को सम्मानित किया गया, कक्षा 3 के सेक्शन ए से शौर्य पांडे, सेक्शन बी से सृष्टि यादव, सेक्शन सी से रुजैना को सम्मानित किया गया, वही कक्षा चार के सेक्शन ए से अपेक्षा श्रीवास्तव, सेक्शन बी से जयेंद्र बहादुर सिंह को सम्मानित किया गया, कक्षा 5 के सेक्शन ए से विवेक तिवारी व सेक्शन बी से यश पटेल वा अंशुमान चौरसिया, अर्नब शुक्ला को सम्मानित किया गया, वही क्लास 6 से वेनिका, क्लास 7 से आरुषि बरनवाल, कक्षा 8 से शिफा बानो को गोल्ड मेडल और स्मृति चिन्ह देखकर सम्मानित किया गया।

वही विद्यालय में शिक्षण कार्य में अग्रणी भूमिका निभाने वाली शिक्षिकाओं को भी आए हुए अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। इसमें प्ले ग्रुप का संचालन करने वाली आफरीन खान, सुनीता मिश्रा, पल्लवी शुक्ला व सुमन मिश्रा को बेस्ट टीचर सम्मान देकर सम्मानित किया गया। इन सभी शिक्षकों को स्मृति चिन्ह के साथ पुरस्कार वितरण भी किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित एमoएलoकेoपीoजी कालेज के प्राचार्य जेoपीo पाण्डेय ने उपस्थित बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि डिवाइन पब्लिक स्कूल निरंतर आगे बढ़ रहा है और यहां शिक्षा की गुणवत्ता उत्कृष्ट कोटि की है उन्होंने शिक्षकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिक्षक ही किसी भी बच्चे का मार्गदर्शन इस तरह करता है कि उसे भविष्य में जीवन भर उसे शिक्षक की बात याद रहती है। इसलिए किसी भी छात्र के जीवन में शिक्षक की भूमिका बहुत अहम होती है।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला विद्यालय निरीक्षक राम गोविंद ने उपस्थित बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि अभिभावकों को यह ध्यान देना चाहिए कि उनका संबंध केवल इतना ही बच्चों से ना रह जाए कि हमें पैसा देना है और उन्हें पढ़ाई करनी है, अपितु अभिभावकों को अपने बच्चों को समय भी देना चाहिए जिससे उन्हें सामाजिक पारिवारिक व संस्कार का भी ज्ञान हो सके।

वही डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने कार्यक्रम के समापन अवसर पर उपस्थित बच्चों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज विद्यालय का स्थापना दिवस है इसलिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। बहुत ही छोटे स्तर पर हमने शिक्षा के इस मंदिर की नींव रखी थी और कभी भी शिक्षा के मंदिर से पैसा कमाने का उद्देश्य नहीं बनाया। आज भी हम बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे टीचर हमेशा बच्चों की उन्नति सामाजिक मानसिक तौर पर उन्हें मजबूत बनाने के लिए निरंतर प्रयास करते हैं इसलिए समय-समय पर हम ऐसे आयोजन करते हैं। आज अपनी कक्षा में प्रथम स्थान लाने वाले सभी बच्चों को गोल्ड मेडल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया है हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *