Thu. Sep 19th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

जिला स्वास्थ्य समिति के शासी निकाय की बैठक सम्पन्न

टीकाकरण की प्रगति धीमी होने पर लगाई फटकार

मोबाइल वैन से बच्चों के आंखों की हो जांच-डीएम

स्टेट क्राइम ब्यूरो चीफ जगदीश तिवारी की रिपोर्ट

रायबरेली,18 अगस्त। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने जिला स्वास्थ्य समिति के शासी निकाय की बैठक बचत भवन,कलेक्ट्रेट में की।
बैठक के दौरान कई एजेंडो पर चर्चा की गई। मिशन इंद्रधनुष की प्रगति खराब होने पर उन्होंने संबंधित अधीक्षकों को कड़ी फटकार लगाई और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि जब तक प्रगति में सुधार नहीं होता तब तक इनका वेतन रोक दिया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सितंबर में शुरू होने वाले टीकाकरण से पहले सभी लॉजिस्टिक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करा ली जाए।
इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने पोलियो और अन्य बीमारियों के उन्मूलन कार्यक्रमो की चर्चा की। यूपी सिडिको और पीसीसीडी के द्वारा बनाए जा रहे हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के कार्यो की जानकारी ली। सीएचसी ऊंचाहार की पॉवर लाइन की वजह से होने वाले दुर्घटनाओ के मद्देनजर उसे वहा से हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने आशा बहूओ के चयन की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। ई-संजीवनी और मातृ वंदन योजना और मानसिक स्वास्थ कार्यक्रम के अन्तर्गत अब तक हुई प्रगति की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि मोबाइल वैन में बच्चो की आखों की जांच के उपकरण लगाकर गांव गांव जा कर आखो की जांच करे। जिलाधिकारी ने अधिक से अधिक आयुष्मान कार्ड बनाये जाने के लिए निर्देश डिप्टी सीएमओ को दिया।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 वीरेंद्र सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अशोक कुमार रावत के अतिरिक्त सभी सीएचसी पीएचसी के अधीक्षक चिकित्सक उपस्थित थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *