Sat. Sep 21st, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

अंतरराज्यीय शराब तस्करी का सरगना बिजुरी के भट्ठी संचालक समेत अन्य दो सहयोगियों को जीपीएम पुलिस ने किया गिरफ्तार।।

दो दिन पूर्व मरवाही पुलिस ने रात्रि गश्त दौरान संदिग्ध पिकअप वाहन को लगभग 1420 लीटर अंग्रेजी ब्रांडेड शराब के साथ किया था बरामद, अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गए थे आरोपी।।

साइबर सेल की सहायता से थाना मरवाही की संयुक्त टीम ने 72 घंटे में सहयोगियों सहित पकड़ा शराब तस्करी का पुराना सरगना, वर्तमान में एमपी में चला रहा ठेके की तीन शराब भट्टियां।।

तस्करी में रेकी और पाइलेटिंग हेतु इस्तमाल की गई स्विफ्ट डिजायर भी जप्त।

पेंड्रा। जिले में अंतर्राज्यीय शराब तस्करी पर कड़ी कार्यवाही करते हुए दो दिन पहले रात्रि गश्त दौरान मरवाही पुलिस के द्वारा अवैध तरीके से परिवहन करते हुए एक पिक अप वाहन को लगभग 1420 लीटर ब्रांडेड अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा गया था जिस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी भाग निकले थे। जिसके बाद जिले की कप्तान श्रीमति भावना गुप्ता के एएसपी ओम चंदेल की अगुवाई में जिला जीपीएम साइबर सेल और थाना मरवाही पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा फरार आरोपियों को पतासाजी और गिरोह के प्रमुख के संबंध में पूछताछ शुरू की गई थी। जहां मौके पर छोड़ी गई पिकअप गाड़ी से मिले दस्तावेजों के आधार पर पुलिस टीम जब तफ्तीश करते हुए मध्यप्रदेश पहुंची तो पता चला कि आरोपियों के द्वारा पहले शहडोल वेयरहाउस से माल लोड कर दो अलग अलग वाहनों में रखवाया गया था। जिसमे से एक लोडेड वाहन 407 ट्रक तो अपने नियत स्थान बिजुरी के भट्ठी पहुंचा परंतु दूसरा पिकअप वाहन भट्ठी संचालक राजनारायण जायसवाल के बताए अनुसार छत्तीसगढ़ एंट्री कराकर सरगुजा की ओर भेजे जाने का प्लान था जो मरवाही पुलिस द्वारा बीच में पकड़ लिया गया। वहीं इस मामले का मुख्य आरोपी इस दौरान अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से रेकी कर रहा था और पिकअप की पायलेटिंग कर रहा इसलिए प्राप्त टेक्निकल डाटा और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले के मुख्य शराब तस्कर राजनारायण को उसकी स्विफ्ट डिजायर समेत गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं राजनारायण जायसवाल मुख्यतः लखनपुर अंबिकापुर का रहने वाला है और पूर्व में 5 बार एनडीपीएस एक्ट और दो बार आबकारी एक्ट के मामलों में भी चालान किया जा चुका है इसके विरुद्ध धारा 110 सीआरपीसी के तहत आभ्यासिक अपराधी होने के लिए बॉन्ड ओवर भी प्रस्तावित है ।

  1. इन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।।

(१) राज नारायण जायसवाल पिता गया प्रसाद जायसवाल उम्र 60 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 8 लखनपुर जिला सरगुजा

(२)ओम प्रकाश राजवाड़े पिता महावीर राजवाड़े उम्र 23 वर्ष पता कंचनपुर थाना लखनपुर जिला सरगुजा

(३) हरदेव राजवाड़े पिता बहादुर राम राजवाडे उम्र 32 वर्ष पता कंचनपुर थाना लखनपुर जिला सरगुजा

  1. मामले में इनकी रही अहम भूमिका।।

वहीं संपूर्ण कार्यवाही में डीएसपी दीपक मिश्रा के पर्यवेक्षण में साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक सुरेश ध्रुव,उप निरीक्षक श्याम लाल गढ़वाल, सउनि चंदन सिंह आरक्षक नारद जगत और मरवाही और साइबर सेल के अन्य सदस्यों की सक्रिय भूमिका रही।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *