Tue. Sep 17th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

कजरी तीज मेले के दौरान कावड़ यात्रा मार्ग पर विद्युत सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

अहमद रजा खान जोनल ब्यूरो चीफ देवीपाटन मंडल इंडिया शान टाइम्स न्यूज

गोण्डा, 5 सितम्बर 2024: जनपद गोण्डा में इस वर्ष भी कजरी तीज मेले का आयोजन धूमधाम से किया जा रहा है। मेले के दौरान विद्युत सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं। प्रशासन द्वारा गठित कंट्रोल रूम में राउंड द क्लॉक अभियंता, उपखण्ड अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है ताकि कावड़ यात्रा के मार्ग पर किसी भी प्रकार की विद्युत आपूर्ति बाधित न हो।
अधिशासी अभियंता राधेश्याम भास्कर ने बताया कि कावड़ यात्रा के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं। मार्ग में पड़ने वाले किसी भी विद्युत ट्रांसफार्मर के जलने या क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में तुरंत मोबाइल ट्रांसफर ट्राली की व्यवस्था की गई है। यात्रा मार्ग में पड़ने वाले लोहे के विद्युत पोल और स्टे वायरों पर 50 माइक्रॉन से अधिक मोटाई वाले प्लास्टिक कवर लगा दिए गए हैं, जिससे किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। यात्रा मार्ग के आसपास के सभी पेड़ों की टहनियों और डालियों को सुरक्षा की दृष्टि से कांट-छांट कर दिया गया है। साथ ही, मंदिरों के आसपास सभी ओवरहेड लाइनों की गार्डिंग कर दी गई है और जर्जर तारों को बदल दिया गया है। मार्ग में पड़ी सभी ओवरहेड लाइनों और टेढ़े-झुके हुए पोलों को भी सही करा दिया गया है।
किसी भी प्रकार की स्थानीय फॉल्ट होने की स्थिति में तुरंत सुधार के लिए एक रिजर्व टीम गठित की गई है। यह टीम किसी भी आपात स्थिति में तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए तैनात रहेगी। अधिशासी अभियंता ने कहा कि प्रशासन सुनिश्चित कर रहा है कि कजरी तीज मेले के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और कावड़ यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *