Fri. Sep 20th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

जिला निर्वाचन अधिकारी ने एफएसटी व एसएसटी टीमों के साथ बैठक कर दिये आवश्यक निर्देश निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से करें पालन-जिला निर्वाचन अधिकारी सख्त व सघन चेकिंग करने के दिये निर्देश-जिलाधिकारी

अहमद रजा खान जोनल ब्यूरो चीफ देवीपाटन मंडल इंडिया शान टाइम्स न्यूज

गोंडा बृहस्पतिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा गोण्डा एवं लोकसभा कैसरगंज के एफएसटी व एसएसटी टीमों के साथ बैठक कर सख्त चेतावनी दी कि समय से फील्ड में जाएं तथा प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही करें अन्यथा कार्यवाही करने के दिये निर्देश।
बैठक में डीएम ने एफएसटी व एसएसटी टीमों द्वारा किये जा रहे कार्य के संबंध में जानकारी ली।उन्होंने कहा कि आयोग के सख्त निर्देश हैं कि बिना किसी पक्षपात के टीमें 24 घंटे सघन चेकिंग का कार्य करें। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिदिन की कारगुजारी उनके सामने प्रस्तुत की जाय।
उन्होंने कहा कि अब एफएसटी टीमों के साथ महिला एवं पुरुष पुलिस कांस्टेबल भी तैनात की जा रही है तथा निर्वाचन ड्यूटी से विचलन किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। उन्होंने प्रभारी अधिकारी एफएसटी व एसएसटी को निर्देशित किया कि वे सभी टीमों के आने व जाने की रिपोर्ट व टीम द्वारा की गई कार्यवाही की दैनिक रिपोर्ट उन्हें दें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए सी-विजिल एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाय। उन्होंने कहा कि शिफ्टों में एफएसटी व एसएसटी टीमें लगाई गई हैं। सभी टीमें अपनी शिफ्ट के समय में अपने क्षेत्र में भ्रमणशील व उपस्थित मिलें अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाही करने में कोई गुरेज नहीं किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि निष्पक्ष, निर्भीक व शुचितापूर्ण निर्वाचन उनकी प्राथमिकता है इसलिए इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी एम.अरून्मोली, सीआरओ महेश प्रकाश, मुख्य कोषागार अधिकारी श्याम लाल जायसवाल, डीआईईओ एनआईसी गिरीश कुमार, सहित सभी एफएसटी व एसएसटी टीमें उपस्थित रहीं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *