Thu. Sep 19th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

जिला पर्यावरण समिति एवं जिला गंगा समिति की बैठक सम्पन्न वर्ष-2024 में सभी विभाग अपने लक्ष्य के अनुसार समय से करायेंगे वृक्षारोपण नगर निकाय से निकलने वाले कूड़े का किया जाए निस्तारण – डीएम

अहमद रजा खान जोनल ब्यूरो चीफ देवीपाटन मंडल इंडिया शान टाइम्स न्यूज

गोंडा मंगलवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यावरणीय समिति/ जिला गंगा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें उन्होंने वर्ष -2024 में होने वाले वृक्षारोपण की तैयारी के संबंध में सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर पहले से ही वृक्षारोपण की तैयारी करने के निर्देश दिये।
समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारी कर लें, ताकि वृक्षारोपण के समय कोई दिक्कतें न हो। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने अपने लक्ष्य के अनुसार वृक्षारोपण समय से करायेंगे। ताकि सभी विभाग वृक्षारोपण कार्य में बेहतर प्रगति करके दिखाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के नालों एवं ड्रेन काचीनीकरण करते हुए वाटर ट्रीटमेंट संयंत्र लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में वेटलैंड को अतिक्रमण एवं जलकुंभी से मुक्त किया जाए साथ ही जो वेटलैंड मृत हो चुके हैं उन्हें पुनर्जीवित किया जाए। साथ ही उन्होंने खान निरीक्षक को अवैध खनन रोकने के निर्देश दिये। साथ ही डीएम ने स्थानीय निकाय से जनित नागरिक ठोस अपशिष्ट के अंतिम निस्तारण, अस्पतालों से उत्पन्न होने वाले बायोमेडिकल वेस्ट का निस्तारण करने, सिंगल यूज प्लास्टिक को बंद करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डीपीआरओ सहित सभी संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *