Wed. Sep 11th, 2024
IndiaShan Times YouTube Channel

अघोरेश्वर भगवान राम योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान केन्द्र” का उद्घाटन हुआ संपन्न

जिला संवाददाता विनोद जयसवाल की खास रिपोर्ट

चर्म रोग सहित तमाम अन्य रोगों की ६२ वर्षों से चिकित्सकीय अनुभव के आधार पर चिकित्सा सेवा को बिस्तार देने के लिए सर्वेश्वरी समूह प्रयासरत रहा। इसी विचार के तहत् प्राचीन भारतीय चिकित्सा पद्धति से अनेकानेक जटिल व्याधियों के उपचार व निदान हेतु अपोरेश्वर भगवान राम महाविभूति के पावन प्रांगण में 12 जनवरी 2023 को “अघोरेश्वर भगवान राम योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान केन्द्र” का उद्घाटन पूज्यपाद औष गुरुपद संभव राम जी की उपस्थिति में उ०प्र० के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा किया गया। इस चिकित्सालय में होमियोपैथी व आस्टियोपैथी की भी व्यवस्था है। यहाँ चिकित्सा का बहुत ही सकारात्मक परिणाम हो रहा है।

विद्यार्थियों को प्रतीक चिन्ह व पुरस्कार दिया गया। उल्लेखनीय है कि मेधा प्रोत्साहन हेतु विगत् वों से इस विद्यालय शिक्षण शुल्क संस्था द्वारा वहन किया जा रहा है। विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को स्कूल बैग तथा स्वता साम के प्रत्येक कक्षा में प्रथम स्थानप्राप्त विद्यार्थी का सम्पूर्ण, द्वितीय स्थानप्राप्त कर साठ तथा तृतीय का जालींग प्रतिभाट दिया गया एवं उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया ।
संस्था में फिजूल व आडम्बर रहित अनेक विवाह के साथ ही गरीब विधवाओं का भी विवाह संपन्न कराया गया। सर्वेश्वरी पद्धति से अन्त्येष्टि किया को भी बहुत से लोगों ने अपनाकर समाज में अनुकरणीय कार्य किया | पितृ पक्ष में प्रधान कार्यालय श्री सर्वेश्वरी समूह द्वारा काशी के घाटों पर मृत्यु और अन्य क्रिया पुस्तक का निःशुल्क वितरण

किया गया। श्री सर्वेश्वरी समूह के अध्यक्ष पूज्यपाद गुरुपद संभव रामजी के करकमलों से संस्था के विभिन्न आश्रमों में अमोराचार्य महाराजश्री बाबा कीनाराम जी एवं परमपूज्य अयोरेश्वर भगवान राम जी की प्रतिमा का अनावरण तथा माँ महा मैधाविनी योगिनी व परमपूज्य अघोरेश्वर महाप्रभु की समाधि में महाविभूति कलश व अन्य की स्थापना एवं परमपूज्य अमोरेश्वर की चरणपादुका व शिवलिंग की स्थापना की गयी।

उपरोक्त कार्यक्रमों के अतिरिक्त श्री सर्वेश्वरी समूह के प्रधान कार्यालय इसकी शाखाओं, अधमों एवं बहुत से सदस्यों द्वारा जनसेवा के अनेक कार्य किये गए हैं जिनका लिखित विवरण कतिपय कारणों में नहीं उपलब्ध हो सका है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *